पहले वनडे में आठ विकेट से हारा भारत

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 10:36:00 AM
India lost first ODI

वडोदरा। जैस जोनासेन (30 रन पर चार विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (नाबाद 100) की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में आठ विकेट से शिकस्त दी। 

आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज के पहले वनडे में भारतीय महिला टीम निर्धारित 50 ओवर में 200 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 32.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो अंक मिले।

राहुल के नाम हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलियाई पारी में सलामी बल्लेबाज बोल्टन ने 101 गेंदों में 12 चौके लगाकर नाबाद 100 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली जो 29 वर्षीय खिलाड़ी का वनडे में पांचवां शतक है। उनके अलावा एलिसा हिली ने 38, कप्तान मेग लैनिंग ने 33 और एलिसे पैरी ने नाबाद 25 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से शिखा पांडे मात्र एक विकेट निकाल सकीं।

अब इस अफ्रीकी तेज गेंदबाज पर लगा प्रतिबंध

इससे पहले भारतीय पारी में ओपनिंग क्रम की बल्लेबाजों ने निराश किया और ओपनर पूनम राउत के 37 रन के बाद कोई खिलाड़ी खास रन नहीं बना सकी। स्मृति मंधाना 12 रन और जैमिमा रोड्रिग्ज एक रन पर सस्ते में आउट हुईं तो कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों में एक चौका लगाकर नौ रन ही बनाए। दीप्ति शर्मा (18) और वेदा कृष्णामूर्ति (16) रन ने बोर्ड पर कुछ रन जोडक़र टीम को छह विकेट पर 100 के पार पहुंचाया।

विश्व कप क्वालीफायर: वेस्टइंडीज ने दर्ज की चौथी जीत

सातवें नंबर पर सुषमा वर्मा ने धैर्य दिखाते हुए 71 गेंदों में तीन चौके लगाकर 41 रन की अहम पारी खेली जबकि नौवें नंबर पर पूजा वस्त्रकर ने 56 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन की बड़ी अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को लडऩे लायक स्कोर तक पहुंचाया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.