भारत को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरुरत: गिलक्रिस्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 08:34:04 AM
India needs to be mentally strong: Gilchrist

मेलबोर्न।  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि यदि मौजूदा भारतीय टीम को विदेशी जमीन पर सफल होना है तो उसे मानसिक तौर पर मजबूत होना होगा। 

भारत इस वर्ष के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को भी गंवा चुका है। इंग्लैंड ने इस सीरीज में भारत के खिलाफ 3-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है। 

गिलक्रिस्ट ने भारतीय टीम के इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर कहा कि यदि भारत को ऑस्ट्रेलिया में जीतना है तो उसके खिलाड़यिों को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने सोमवार को कहा, भारत की ऑस्ट्रेलिया में सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि उसके खिलाड़ी मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं। 

गिलक्रिस्ट ने कहा, विदेशी पिचों पर खेलना एक चुनौती के समान होता है। मेरा मानना है कि भारत के पास काफी अच्छे गेंदबाज हैं और कुछ बेहतर बल्लेबाज भी हैं जिसमें विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली भी हैं। भारत के पास विदेशी पिचों पर जीतने की क्षमता है। शायद ये शरीर से ज्यादा मानसिक रूप से मजबूत होने पर निर्भर करता है। 

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। गिलक्रिस्ट ने भारतीय तेज गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में सफलता उसके तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.