इंग्लैंड के खिलाफ अब करो या मरो के मोड़ पर भारत

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 02:33:48 PM
India now at the turn of Do or Die against England

नाटिंघम। दुनिया की नंबर एक भारतीय टेस्ट टीम मेजबान इंग्लैंड के हाथों मौजूदा सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है और शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे करो या मरो के नाटिंघम टेस्ट में उसकी निगाहें हर हाल में वापसी और अपनी उम्मीदें बरकरार रखने पर लगी हुई हैं। 

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर बड़े उलटफेर के इरादे से गयी तो थी लेकिन अब तक के परिणाम निराशाजनक रहे हैं। विदेशी जमीन पर खराब रिकार्ड के लिये हमेशा आलोचना झेलने वाली टीम इंडिया यदि नाटिंघम में हारती है तो वह पांच मैचों की सीरीज  को 0-3 से गंवा देगी, ऐसे में कप्तान विराट भी कह चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल नाटिंघम टेस्ट जीतकर स्कोर 2-1 करना है।

भारत को पहले एजबस्टन टेस्ट में 31 रन से और दूसरे लाड्र्स टेस्ट में पारी और 159 रन के बड़े अंतर से हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम को इंग्लैंड ने इस मैच में हर विभाग में पछाड़ा और मैच को मात्र चार दिन में ही समाप्त कर दिया जिसे लेकर विराट काफी निराश दिये और उन्होंने माना कि टीम के चयन में गलती हुई।

इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के बल्लेबाज क्रम की पोल खोल कर रख दी और एक बार फिर साफ हो गया कि भारत अपने स्टार बल्लेबाज  विराट पर किस कदर निर्भर है और उनके फ्लॉप होने की स्थिति में बाकी बल्लेबाज क्रम बिखर जाता है, वहीं ओपनिंग क्रम की नाकामी उसका सबसे बड़ा सिरदर्द बनी हुई है। मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अभजक्या रहाणे, मध्य निचले क्रम पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रनों के मामले में अब तक निराश किया है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.