भारत, पाक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ही खेल सकेंगे : बत्रा

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 10:58:40 PM
भारत, पाक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में ही खेल सकेंगे : बत्रा

दुबई। भारत और पाकिस्तान के बीच बढते राजनीतिक तनाव से द्विपक्षीय खेल संबंधों पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव के बीच एफआईएच के नव निर्वाचित अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि दोनों देशों को अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना होगा।

सीमा पर बढ़ते तनाव के कारण अगले महीने लखनऊ में होने वाले एफआईएच जूनियर विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। बत्रा के बयान से हालांकि साफ हो गया कि दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों की भारतीय सरजमीं पर टक्कर होगी।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव है और उसे कोई अनदेखा नहीं कर सकता। लेकिन भारत और पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में एक दूसरे के खिलाफ कहीं भी खेलना ही होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि भुवनेश्वर में 2014 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के अभद्र जश्न के बाद उपजे मतभेद भारत और पाकिस्तान हाकी महासंघ ने सुलझा लिए हैं।

बत्रा ने कहा कि भारत और पाकिस्तान हाकी महासंघ के प्रतिनिधियों की शुक्रवार को मुलाकात हुई और पुराने मसले सुलझा लिए गए।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.