भारत के पास इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण : पेन

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 04:34:47 PM
India's best bowling attack at this time: pen

सिडनी। आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने सोमवार को स्वीकार किया कि भारत का मौजूदा गेंदबाजी आकमण दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है जिसने उनके बल्लेबाजों को भारी दबाव में ला दिया जिससे मेहमान टीम आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम करने में सफल रही। 

एससीजी पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रा रहा जिससे भारतीय टीम ने श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इसके बाद पेन ने कहा, ‘‘यह भारतीय आक्रमण सचमुच काफी अच्छा था, मुझे नहीं लगता कि आस्ट्रेलिया में हमने उन्हें इसका श्रेय दिया कि वे कितने निरंतर रहे हैं। तीन तेज गेंदबाजों ने काफी तेज रफ्तार से गेंदबाजी की, वे दबाव बनाने में निरंतर रहे। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये उनके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था। मार्कस (हैरिस) और ट्रेविस (हेड) का दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना सचमुच काफी सकारात्मक था। 

भारत ने एडीलेड में पहले और मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की जबकि आस्ट्रेलियाई टीम पर्थ में दूसरे मैच में जीती थी और चौथा टेस्ट ड्रा रहा। पेन ने कहा कि एडिलेड टेस्ट मैच उनकी टीम के पक्ष में जा सकता था लेकिन भारत ने अहम क्षणों में जीत के बाद सीरीज अपने नाम कर ली। उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से मुझे लगता है कि हमने एडीलेड टेस्ट हाथ से गंवा दिया। हमें लगा कि उस टेस्ट के दौरान हमें कई मौके मिले और जब भी ये मौके आये तो सच कहूं तो भारत ने इन्हें लपक लिया। अब उसे सोचते हुए लगता है कि अगर हम उस टेस्ट में जीत गये होते तो यह नतीजा 2-1 से हमारे पक्ष में हुआ होता।

इस विकेटकीपर ने कहा, ‘‘यह थोड़ा अजीब लगता है कि चार टेस्ट की बड़ी श्रृंखला में पहले ही टेस्ट में कुछ मौके बने जिसे हमने गंवा दिया और भारत ने हमें हरा दिया जिसके बाद सीरीज का अंत इस तरह हुआ, इसे पचा पाना सचमुच काफी मुश्किल है। पेन ने कहा, ‘‘इस सीरीज से पहले, हमें लगा कि आस्ट्रेलिया में हम भारत को हरा सकते हैं। लेकिन पूरी सीरीज के दौरान भारत ने बड़े मौकों का फायदा उठाया, विराट ने रन बनाये, पुजारा ने रन बनाये, बुमराह ने शानदार गेंदबाजी स्पैल फेंका। इसी तरह से आप टेस्ट मैच जीत सकते हो। इसलिये भारत ने यह श्रृंखला जीत ली। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.