86 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ भारत की हांगकांग पर सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 04:23:27 PM
India's biggest historic win over Hong Kong

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जकार्ता। गत चैंपियन भारतीय पुरूष हॉकी टीम जब कमजोर हांगकांग के खिलाफ एशियाई खेलों में बुधवार को अपने ग्रुप ए मुकाबले में उतरी तो उसे भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि वह 86 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ 26-0 के स्कोर के साथ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर लेगी।

Asian Games 2018: राही ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा 

भारतीय टीम ने यहां जीबीके हॉकी फील्ड में अपने पूल ए के मुकाबले में हांगकांग को 26-0 के अंतर से हराया जो उसकी गोल अंतर के लिहाज़ से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। भारत ने 1932 के ओलंपिक में अमेरिका को 24-1 के अंतर से पीटा था जो उसकी अब तक की सबसे बड़ी जीत थी। लेकिन हांगकांग के खिलाफ उसने पिछले 86 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया। 

Asian Games 2018: दिव्या काकरान ने 68 किग्रा महिला कुश्ती में जीता कांस्य पदक 

भारत ने 18वें एशियाई खेलों के अपने पहले मैच में इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था। खेलों में अब तक अपने दो मैचों में ही पुरूष टीम 43 गोल कर चुकी है और उसके खिलाफ विपक्षी टीमों ने एक भी गोल नहीं किया है। इससे पहले इंचियोन एशियाई खेलों मेंं भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में 20 गोल किए थे।

IND vs ENG 3rd Test: जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार परफॉरमेंस का बताया ये राज 

भारतीय टीम ने पहले ही मिनट से गोल का सिलसिला शुरू किया जो चौथे क्वार्टर तक जारी रहा। पहले हाफ में ही उसने हांगकांग के खिलाफ 14-0 की बढत बना ली जिसमें ललित उपाध्याय, रूपिदर पाल, हरमनप्रीत ने चार चार गोल किए। आकाशदीप ने तीन गोल, मनप्रीत और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किए जबकि एस वी सुनील, विवेक प्रसाद, अमित रोहिदास, वरूण कुमार, दिलप्रीत सिंह, चिगलेनसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह ने एक एक गोल किया। 

ENG vs IND: जीत से एक कदम दूर टीम इंडिया, छाए जसप्रीत बुमराह 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.