सिंधू और प्रणय की हार से इंडोनेशिया ओपन में भारत की चुनौती समाप्त

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 07:06:02 PM
India's challenge in Indonesia Open ended by Sindhu and Prannoy

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जकार्ता। इंडोनेशिया ओपन में शुक्रवार को भारतीय चुनौती समाप्त हो गई जब पी वी सिंधू और एच एस प्रणय इस बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गए।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी चीन की ही बिंगजियाओ ने 21.14, 21.15 से हराया। यह चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 11 मैचों में उसकी छठी हार थी।

वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय आल इंग्लैंड चैम्पियन शि युकी से हार गए ।  आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने युकी की चुनौती का सामना करने की पूरी कोशिश की लेकिन टिक नहीं सके।

तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी ने दोनों गेम में 11.8 की बढ़त बना ली और आखिर में 21.17, 21.18 से जीत दर्ज की ।  पहले गेम में युकी ने 6 . 3 की बढ़त बना ली और बाद में 11. 8 की कर ली ।

इसके बाद उसने चार अंक और बनाकर प्रणय को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। प्रणय की शटल नेट में जाने के बाद युकी ने फिर लगातार चार अंक और बनाए और पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में भी प्रणय दबाव से निकल नहीं सके और मुकाबला गंवा दिया ।  सिंधू और बिंगजियाओ के मैच में दोनों खिलाडिय़ों ने आक्रामक खेल दिखाया। चीनी खिलाड़ी ने 10 . 8 की बढ़त बना ली थी लेकिन सिंधू ने वापसी करके अंतर 11.10 का कर दिया ।

सिंधू अपनी सहज गलतियों पर अंकुश नहीं लगा सकी और बिंगजियाओ ने इसका पूरी फायदा उठाया । सिंधू का एक वीडियो रेफरल भी खारिज हो गया।  इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने पहला गेम जीत लिया ।  

दूसरे गेम में सिंधू ने 5.1 की बढ़त बनाई लेकिन बिंगजियाओ ने 6. 6 से वापसी की । इसके बाद उसने 10. 8 की बढ़त बना ली । सिंधू आज अपनी रंगत में नहीं दिखी और उसके स्ट्रोक्स भी सही नहीं लग रहे थे । उसका शाट नेट में जाने और फिर रिटर्न में नाकाम रहने के बाद उसने मैच गंवा दिया ।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.