166 रनों की बढ़त के साथ भारत की पकड़ मजबूत

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 02:57:52 PM
India's hold strong with 166-run lead

एडिलेड। भारत ने गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन के बाद संतुलित बल्लेबाज की बदौलत आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में दिन की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 166 रनों की बढ़त के साथ मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

यहां एडिलेड ओवल में तीसरे दिन का खेल वर्षा से प्रभावित रहा लेकिन भारत ने दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 61 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिये हैं और उसकी कुल बढ़त 166 रन पहुंच गयी है। बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 40 रन और अभजक्या रहाणे एक रन बनाकर नाबाद क्रीज पर हैं जबकि टीम के अभी सात विकेट सुरक्षित हैं जिससे उसने पहले टेस्ट में आस्ट्रेलियाई टीम पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है।

दूसरी पारी में ओपनर लोकेश राहुल ने 44 रन, मुरली विजय ने 18 रन और कप्तान विराट कोहली ने 34 रन बनाये। विराट हालांकि अपनी संक्षिप्त पारी के बावजूद आस्ट्रेलिया की जमीन पर सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले और ओवरऑल चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गये। विराट को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिये सीरीज से पूर्व मात्र 8 रनों की जरूरत थी। 

मैच में सुबह का सत्र बारिश से प्रभावित रहा जिसमें भारत ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी को 98.4 ओवर में 235 पर ढेर कर दिया। भारत को आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट हाथ लगे और उसे पहली पारी में 15 रन की बढ़त मिली। लेकिन भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाज ने मुश्किल पिच पर संतुलित बल्लेबाज से तीसरे दिन स्टम्प्स तक इस बढ़त को 166 रन तक पहुंचा दिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.