भारत की उम्मीदों का दारोमदार विराट पर

Samachar Jagat | Saturday, 04 Aug 2018 08:38:59 AM
India's Hope captain virat kohli

बर्मिंघम। अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 51 रन पर पांच विकेट लेकर भारत की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को जीत की उम्मीदें जगायीं लेकिन शीर्ष क्रम की फिर नाकामी के बाद अब इस मैच में टीम इंडिया की जीत की उम्मीदों का दारोमदार कप्तान विराट कोहली के मजबूत कंधों पर टिक गया है।

भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 180 रन पर समेट दिया और उसे यह मैच जीतने के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए भारत ने स्टंप्स तक पांच विकेट खोकर 110 रन बना लिए हैं। भारत को जीत के लिए अभी 84 रन बनाने हैं और उसके पांच विकेट बाकी हैं। पहली पारी में शानदार 149 रन बनाने वाले विराट 76 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 43 और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक 44 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने लगातार दूसरी पारी में निराश किया। मुरली विजय 6, शिखर धवन 13, लोकेश राहुल 13, अजिंक्य रहाणे 2 और रविचंद्रन अश्विन 13 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड ने पहले घातक स्पैल विजय और शिखर को पवेलियन भेजा जबकि बेन स्टोक्स ने राहुल को आउट किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करेन ने रहाणे और जेम्स एंडरसन ने अश्विन को निपटाया। 

भारतीय बल्लेबाजों ने स्विंग लेती गेंदों को खेलने का कोई कौशल नहीं दिखाया। पहली पारी में शानदार 149 रन बनाने वाले विराट एक छोर पर खड़े अपने साथियों को आउट होता देख निराशा में सर हिलाते रहे लेकिन उन्होंने भारतीय स्कोरबोर्ड को बढ़ाये भी रखा। अंतिम कुछ ओवर लगातार मुश्किल होते जा रहे थे और भारतीय उम्मीदें इस बात पर टिकी थीं कि और विकेट न गंवाया जाए। विराट और कार्तिक दिन का शेष खेल सुरक्षित निकाल लिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.