भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम थाईलैंड से हारी

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 07:17:43 PM
India's under-16 football team lose to Thailand

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारत की अंडर -16 टीम गुरुवार को चीन के वेई नान सिटी में चल रहे चार देशों के हुआ शान कप सीएफए अंतरराष्ट्रीय युवा फुटबॉल टूर्नामेंट में थाईलैंड से 1-3 से हार गई। भारत को 88 वें मिनट और 90 वें मिनट में ध्यान भटकने का खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि थाईलैंड ने अंतिम तीन मिनट में इसका फायदा उठाते हुए दो गोल कर डाले।

भारत की सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को हराया, सिंधू और प्रणय इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में

 भारतीय खिलाडिय़ों ने हालांकि मैच में तेज शुरुआत की और विपक्षी टीम के डिफेंस की परीक्षा ली। नौवें मिनट में विक्रम प्रताप सिंह का शाट गोल से कुछ इंच से चूक गया। 12 वें मिनट में रोहित दानु ने बाक्स के अंदर गिवसन को पास दिया लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। 


विक्रम के बदौलत 1-1 से बराबरी हासिल की
भारत को सर्वश्रेष्ठ मौका 15 वें मिनट में मिला जब रोहित दानु का दनदनाता शाट विपक्षी गोलकीपर को चौंका गया, हालांकि वह इसे रोकने में सफल रहे।  

थाईलैंड ने हालांकि 41 वें मिनट में बढ़त हासिल कर ली। लेकिन छोर बदलने के बाद भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और 48 वें मिनट में विक्रम की बदौलत 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। 


थाईलैंड ने दो गोल दागे
पांच मिनट बाद थाईलैंड के गोलकीपर की गलती से भारत बढ़त बना सकता था लेकिन वह जल्द ही उबरते हुए रिज डिमेलो के शाट को रोकने में कामयाब रहे। थाईलैंड ने 88 वें और 90 वें मिनट में दो गोल कर शानदार जीत दर्ज की।

दूसरा टी-20 जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने उतरेंगे विराट के वीर

अब भारतीय अंडर-16 टीम शनिवार को टूर्नामेंट में अपने अंतिम मैच में डीपीआर कोरिया से भिड़ेगी। उल्लेख है कि एएफसी अंडर -16 भारत की जूनियर टीम चार राष्ट्रीय टीमों के खिलाफ सात अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.