भारत की विजयी हैट्रिक, मलेशिया को हराया

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 03:42:43 PM
India's winning hat-trick

डोंगाए सिटी। भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को अपने पूल मैच में मलेशिया को 3-2 से शिकस्त देकर पांचवें एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में विजयी हैट्रिक पूरी कर ली। इस जीत के साथ ही भारत ने फाइनल में भी प्रवेश कर लिया है। 

भारतीय टीम ने जापान के खिलाफ पहला मैच 4-1 और दूसरा मैच चीन से 3-1 से जीता था। भारतीय टीम ने सनराइज स्टेडियम में मलेशिया के खिलाफ तीसरा पूल मैच जीतने के साथ जीत की हैट्रिक लगाई और सर्वाधिक नौ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

भारत के लिए कड़े मुकाबले में गुरजीत कौर ने 17वें, वंदना कटारिया ने 33वें और लालरेमसियामी ने 40वें मिनट में टीम के लिए गोल दागे। मलेशिया के लिए नुरानी राशिद ने 36वें और हानिस ओन ने 48वें मिनट में गोल करते किए, लेकिन भारतीय टीम ने आखिरी तक अपनी बढ़त को बनाए रखा और जीत दर्ज की।

मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन भारत ने शुरूआती मौके को भुनाया और ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने टीम का पहला गोल कर 1-0 की बढ़त दिलाई। टूर्नामेंट की शुरूआत में अभ्यास मैच में मलेशिया को 6-0 से हरा चुकी भारतीय टीम के सामने हालांकि विपक्षी टीम ने कड़ी चुनौती पेश की और भारत के सर्किल में घुसकर उस पर दबाव बनाया। हालांकि भारतीय गोलकीपर ने कई जबरदस्त बचाव किए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.