भारत की सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को हराया, सिंधू और प्रणय इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 02:05:49 PM
india Sindhu defeat Japan's Oohori,Sindhu and Prannoy in Indonesia Open quarter-finals

जकार्ता। भारत की पी वी सिंधू ने अपने जन्मदिन पर जापान की आया ओहोरी का हराकर बैडमिंटन खेल प्रेमियों को नायाब  तोहफा दिया।
ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने अपना 23वां जन्मदिन गुरुवार को जापान की आया ओहोरी को हराकर मनाया।

जबकि एच एस प्रणय भी इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए ।  दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू पिछले सप्ताह मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी। उसने 17वीं रैंकिंग वाली ओहोरी को 21.17, 21. 14 से मात दी।

बेल्जियम तोड़ सकता है ब्राजील के विश्वकप जीतने के सपने को 

यह पांच मैचों में इस जापानी प्रतिद्वंद्वी पर उसकी पांचवीं जीत है। अब उसका सामना थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान या चीन की ही बिंगजियाओ से होगा ।  सिंधू ने 0. 3 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए 10 . 8 और 16 . 12 की बढ़त बनाई ।

उसने पहला गेम आसानी से जीत लिया और दूसरे गेम में भी दबाव बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की ।  वहीं प्रणय ने चीनी ताइपै के वांग झू को 21. 23, 21 . 15, 21 . 13 से हराया । अब उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त आल इंग्लैंड चैम्पियन चीन के शि युकी से हो सकता है।

पहले गेम में दुनिया के 17 वें नंबर के खिलाड़ी वांग ने 14 . 10 की बढ़त बना ली थी , लेकिन प्रणय ने जल्दी ही इसे कम करके 13.14 कर दिया । वांग ने फिर 17.14 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणय ने दो और अंक लेकर इसे 19.19 किया । वांग ने वापसी करते हुए चार अंक लेकर पहला गेम जीत लिया ।

दूसरा टी-20 जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने उतरेंगे विराट के वीर

 दूसरे गेम में प्रणय ने बेहतर खेल दिखाते हुए 11 . 8 की बढ़त बनाई। उसकी बढ़त 17. 12 हो गई और वांग की दो गलतियों के बाद प्रणय ने यह गेम जीतकर मैच में वापसी की । निर्णायक गेम में प्रणय काफी आक्रामक दिखे और 10 . 2 से बढत बना ली ।

बाद में उनकी कुछ गलतियों पर वांग ने वापसी की लेकिन प्रणय ने 19 . 13 से फिर बढ़त बना ली। वांग का अगला शाट बाहर चला गया और दूसरे पर वह रिटर्न नहीं लगा सके। इससे प्रणय ने मुकाबला जीत लिया ।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.