अफगानिस्तान उतरेगा इतिहास लिखने, तो भारत बनेगा इसका गवाह!

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 03:40:09 PM
India to be part of Afghanistan's history

खेल डेस्क। जिस देश में हर तरफ आतंकवाद का साया हो जहां हर रोज हमले होते रहते हैं जिनमें ना जाने कितने मासूम लोग बिना मतलब मौत के घाट उतार दिए जाते है। उस देश के खिलाडिय़ों ने दुनिया के सामने अपने खेल के दम पर एक अलग ही पहचान बनाई है। इन घटनाओं के बाद भी अपनी प्रतिभा के दम पर वो न सिर्फ आगे आए बल्कि विश्व क्रिकेट में एक अलग मुकाम भी बनाया है। इस बात का उदाहरण और कोई नहीं बल्कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम है।

सीमित ओवरों के प्रारुप में टीम में जगह नहीं बन पाने को लेकर अजिंक्य रहाणें ने कही ये बात!

इन जख्मों को सहने के बाद अफगानिस्तान एक और इतिहास रचने जा रही है और अफगान के इस इतिहास का गवाह कोई और नहीं बल्कि भारत बनेगा। जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान गुरुवार से भारत के खिलाफ टेस्ट पर्दापण कर नया इतिहास रचने जा रही है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम उसका हिस्सा बनेगी।

अमेरिका ने भारत को ये खास हेलीकॉप्टर बेचने को दी मंजूदी, ये है खास खूबिया

अफगानिस्तान की टीम गुरूवार से भारत के खिलाफ बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट खेलने उतरेगी जो उसका पदार्पण टेस्ट होगा और इसी के साथ वह टेस्ट प्रारूप में आधिकारिक रूप से प्रवेश कर लेगी। अफगान टीम के लिए यह भी यादगार होगा कि वह दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलेगी। अफगान टीम असगर स्तानिकजई की कप्तानी में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी जबकि भारतीय टीम अजिंक्या रहाणे के नेतृत्व में इस मैच में खेलेगी।

पहले फुफेरी बहन की ली अश्लील तस्वीरें और फिर उसके भाई को दी ऐसी दर्दनाक मौत

भारतीय टीम जहां टेस्ट प्रारूप की शीर्ष टीम है तो वहीं अफगानिस्तान ने हाल ही में देहरादून में हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में बंगलादेश के खिलाफ 3-0 की एकतरफा ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और उसके भी हौंसले काफी बुलंद है। वर्ष 2001 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अफगान टीम को मान्यता प्राप्त हुई थी और दो दशक से भी कम समय में उसके खिलाड़यिों ने अपने प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट तक का सफर तय कर लिया है जबकि वर्ष 2009 में ही उसे वनडे का दर्जा प्राप्त हुआ है। स्तानिकजई ने टेस्ट पदार्पण से पूर्व कहा हमारे लिए टेस्ट प्रारूप की शुरूआत करना गर्व का पल है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.