भारत को जीत के लिए 103 रन का आसान लक्ष्य

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 02:11:53 PM
भारत को जीत के लिए 103 रन का आसान लक्ष्य

मोहाली। मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने जो रूट (78)और हसीब हमीद(नाबाद 59) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मेहमान इंग्लैंड ने मामूली बढ़त के साथ भारत के सामने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को जीत के लिये 103 रन का आसान लक्ष्य रख दिया।

तीसरे टेस्ट में जीत के करीब पहुंच चुकी भारतीय टीम ने कमाल की गेंदबाजी से इंग्लैंड की दूसरी पारी ड्रिंक्स के कुछ देर बाद 90.2 ओवरों में 236 रन पर समेट दी। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बाद चौथे दिन तेज गेंदबाज शमी ने अपने बाउंसरों और जडेजा ने अपनी कमाल की स्पिन गेंदबाजी से मेहमान टीम के चार विकेट निकाले। अश्विन ने जडेजा के साथ एंडरसन (पांच) को रनआउट कर इंग्लैंड की पारी का आखिरी विकेट उड़ाया। 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में ओपनिंग बल्लेबाज रूट ने टीम के लिए सम्मानजनक पारी खेली और 179 गेंदों में छह चौके लगाकर 78 रन बनाए। उन्होंने हमीद के साथ सातवें विकेट के लिये 45 रन और फिर आखिरी समय में हमीद ने क्रिस वोक्स के साथ आठवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े। 

आखिरी समय में 10वें विकेट के लिए हमीद ने जेम्स एंडरसन के साथ 41 रन की साझेदारी कर रन बटोरने का अच्छा प्रयास किया और 102 रन की बढ़त हासिल कर ली।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.