भारत अंडर-18 ने पहली बार जीता सैफ फुटबॉल खिताब

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 12:37:59 PM
India under-18 won SAIF football title for the first time

काठमांडू। विक्रम प्रताप सिंह और रवि बहादुर राणा के दोनों हाफ के एक-एक गोल की मदद से भारत अंडर-18 ने बंगलादेश को रविवार को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराकर पहली बार सैफ अंडर-18 फुटबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया।


loading...

विक्रम ने दूसरे ही मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिलाई जबकि बंगलादेश ने 40वें मिनट में यासीन अराफात के गोल से बराबरी हासिल कर ली। राणा ने मैच के इंजरी समय के पहले मिनट में 30 गज की दूरी से भारत के लिए मैच विजयी गोल दाग दिया।

प्रमुख कोच फ्लॉयड पिंटू ने टीम के खिताब जीतने पर .खुशी व्यक्त करते हुए खिलाडिय़ों को जीत का श्रेय दिया। भारत के भनतोइनगांबा मितेई को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने टीम को इस सफलता के लिए बधाई दी है। भारतीय फुटबॉल के लिए यह तिहरी .खुशी का समय है। भारतीय अंडर-16 टीम ने पिछले सप्ताह एएफसी चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था। भारत अंडर-15 टीम ने अगस्त में बंगलादेश को हराकर सैफ अंडर-15 चैंपियनशिप का खिताब जीता था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.