कागजों पर शेर दिखने वाली टीम इंडिया ने पहले ही दिन कंगारूओं के सामने टेंके घुटने, पुजारा रहे हिरो

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 01:56:01 PM
India vs Australia first day game End Of First Test Match

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए हैं। दिन का खेल समाप्त होने से पहले भारत के एक मात्र बल्लेबाज चेतेश्वर पुजार जिन्होंने पहले दिन शतक जमाया रन आउट होकर पवेलियन लौटें। वहीं मोहम्मद शमी 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। वहीं भारत की पारी खत्म होने करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक विकेट की दरकार है। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।


IND vs AUS: चेतेश्वर पूजारा के शतक से भारत संभला

जो भारतीय टीम के लिहाज से गलत साबित हुआ। क्योंकि भारत का टॉप ऑडर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टीक ही नहीं पाया। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला ही विकेट मात्र तीन रन पर केएल राहुल के रूप में गंवाया। इसके बाद मुरली विजय भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और महज 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं कप्तान विराट कोहली भी अपना करिशमा नहीं दिखा पाए और 3 रन बनाकर उस्मान ख्वाजा को अपना कैच थमा बैंठे। विराट के बाद मैदान पर आए अजिंक्य रहाणे फिर विफल रहे और गलत शॉट खेलते हुए अपना कैच पीटर हैंडस्कोम्ब को थमा दिया।

आखरी बार इस मैदान पर खेलते नजर आएंगे गौतम गंभीर

अजिंक्या रहाणे ने 31 गेंदों पर 13 रनों की पारी खेली। हालांकि एक छोर पर चेतेश्वर पुजारा डटे रहे। अजिंक्या रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा शुरू से ही अग्रेसिव अवतार में दिखे। पुजारा ने  रोहित शर्मा ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े। रोहित की पारी का अंत नाथन लियोन ने किया। इसके बाद पुजारा ने ऋषभ पंत (25) और अश्विन (25) के साथ छोटी-छोटी सांझेदारी की। हालांकि दोनों ही बल्लेबाज इस सांझेदारी को बड़ी बनाने में नाकामयाब रहे।

विदेश में ‘फ्लाप शो’ का कलंक मिटाना चाहेगी भारतीय टीम

इस दौरान भारतीय टीम के मिस्टर भरोसेमंद माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन वो भी इस पारी को आगे नहीं ले जा सके और दिन का खेल समाप्त होने से पहले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। चेतेश्वर पुजारा ने 246 गेंदों पर 123 रनों की मददगार पारी खेली। पुजारा की इस मददगार पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की ओर से पैट क्यूमिंस ने शानदार गेंदबाजी करते 19 ओवर में 49 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि हैजलवुड, मिचेल स्टार्क ने भी दो विकेट लिए। वहीं एक मात्र स्पिनर नैथन लियान ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट अपने नाम किए।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.