INDvsENG 2nd टेस्ट: भारत के 2 विकेट गिरे, विजय भी आउट

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 11:14:24 AM
INDvsENG 2nd टेस्ट: भारत के 2 विकेट गिरे, विजय भी आउट

विशाखापटनम।  विशाखापटनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने दो विकेट पर 80 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (30) और विराट कोहली (30) क्रीज पर हैं। यह टेस्ट मैच विराट कोहली के लिए बेहद खास है, क्योंकि इसमें उन्होंने एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है।

टीम इंडिया को पहला झटका पारी के दूसरे ओवर में 6 रन पर ही लग गया, जब गौतम गंभीर की जगह शामिल किए गए ओपनर लोकेश राहुल खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर आगे आकर बैट अड़ा दिया और गेंद बैट का किनारा लेकर तीसरी स्लिप पर खड़े बेन स्टोक्स के हाथों में समा गई। इसके बाद 16 रन ही और जुड़े थे कि राजकोट के शतकवीर मुरली विजय (20) भी सस्ते में लौट गए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने गली में बेन स्टोक्स से कैच कराया।

भारतीय टीम में दो बदलाव
विजाग का विकेट स्पिनरों की हमेशा मदद करता है और इसमें दूसरी पारी में बैटिंग करना मुश्किल होगा। टीम इंडिया में पिछले मैच मे फेल रहे गौतम गंभीर की जगह लोकेश राहुल को शामिल किया गया है, जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा की जगह ऑफ स्पिनर जयंत यादव रखे गए हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे, वहीं इंग्लैंड टीम में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हो गई है।

विराट कोहली का 50वां टेस्ट
इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सीरीज का दूसरा टेस्ट खेलने के लिए उतरते ही विराट कोहली ने विजाग में एक और उपलब्धि हासिल कर ली। यह उनके करियर का 50वां टेस्ट मैच है। उन्होंने अब तक 49 टेस्ट में 3643 रन बनाए हैं। उन्होंने 13 सेंचुरी और 12 फिफ्टी लगाई हैं। विराट के नाम टेस्ट में 2 डबल सेंचुरी भी हैं। उनका बेस्ट स्कोर 211 रन है।

टीमें इस प्रकार हैं:-
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, लोकेश राहुल, जयंत यादव।
 
इंग्लैंड: एलिस्टर कुक (कप्तान), हसीब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, मोईन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, आदिल राशिद, जफर अंसारी, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.