विकेटों की पतझड़ के बीच हावी हुई टीम इंडिया

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 05:34:00 PM
विकेटों की पतझड़ के बीच हावी हुई टीम इंडिया

 

 


खेल डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विकेटों की पतझड़ के बीच टीम इंडिया इंग्लैंड पर हावी होती दिखाई दे रही है.

पहली पारी में 455 रनों पर आॅल आउट होने वाली भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम के पांच विकेट महज 103 रन पर झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. भारत की तरफ से  आर अश्विन ने दो विकेट झटके तो वहीं उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट हासिल करने में सफलता हासिल की. विपक्षी टीम इंग्लैंड जॉनी बेयरस्टॉ 12 और बेन स्टोक्स 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं. फिलहाल भारत के पास 352 रनों की बढ़त हासिल है.

दबाव में आए इंग्लिश बल्लेबाज-
इंग्लैंड टीम को पहला झटका टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिया. शमी ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टक कुक 2 के स्कोर पवेलियन भेजा. जबकि पहला टेस्ट मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज हसीब हमीद को जयंत यादव के वाइड थ्रो पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शानदार तरीके से रनआउट किया. हमीद ने 13 रन की पारी खेली. रूट का साथ देने आए बेन डकेट ज्यादा देर नहीं टिक सके सिर्फ 5 रन के निजी स्कोर पर आर अश्विन की फिरकी में फंस कर बोल्ड हो गए.

इसके कुछ देर बाद अश्विन ने जो रूट को उमेश यादव के हाथों कैच करा दिया. रूट ने 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 80 रन पर इंग्लैंड ने पांचवां विकेट खो दिया. जयंत यादव ने मोईन अली को एक रन पर पवेलियन भेजा. टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन दो, मोहम्मद शमी और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया.


दूसरे दिन टीम इंडिया की लड़खड़ाती शुरुआत-
पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 317 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया पूरी तरह से दबाव में दिखी. नियमित अंतराल में विकेट गिरने के कारण टीम इंडिया की पहली पारी 455 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 167 रन बनाकर आउट हुए हुए.

इसके अलावा आर अश्विन 58 और पहला टेस्ट मैच खेल रहे जयंत यादव 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे. खेल के दूसरे दिन स्पिन गेंदबाज मोईन अली ने तीन विकेट झटके. इसके अलावा आदिल राशिद को दो और बेन स्टोक्स को एक विकेट मिला. खेल के पहले दिन इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए थे और स्टुअर्ट ब्रॉड को एक विकेट मिला था.

दोहरे शतक लगाने से चूके कोहली-
कप्तान विराट कोहली दोहरे शतक से चूके. उन्होंने बेहतरीन 167 रनों की पारी खेली. अपनी इस शानदार पारी में कोहली ने 18 चौके लगाए. कोहली के आउट होते ही टीम इंडिया का लोअर ऑर्डर बिखर गया.

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.