नागपुर में ऑस्ट्रेलिया पर जीत का चौका लगाने उतरेगा भारत

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 03:01:00 PM
India will make a chaufault of victory over Australia in Nagpur

नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम वनडे में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में मंगलवार को होने वाले दूसरे वनडे में जीत का चौका लगाने और सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के मजबूत इरादे से उतरेगी। भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2009 में यहां 99 रन से, 2013 में 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से और 2017 में सात विकेट से हराया था। भारत अपने पिछले नौ वनडे में से सात मैच जीत चुका है और नागपुर में कंगारुओं के खिलाफ अपने विजय रथ को वह इस मैच में दौड़ाना चाहेगा।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के वापसी करने के लिए इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 236 रन बनाये थे जबकि उसे इससे बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है यदि उसे भारत की मजबूत बल्लेबाजी को रोकना है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के चार विकेट मात्र 99 रन पर गिरा दिए थे लेकिन इसके बाद उसके गेंदबाज केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी को काबू नहीं कर पाए। भारत ने यह मुकाबला छह विकेट से जीत लिया। जाधव और धोनी दोनों ने अर्धशतक ठोके।

भारत इस मुकाबले में लगभग उसी टीम को उतरेगा जिसने हैदराबाद में पहला मैच जीता था। भारत की यदि कोई चिंता फिलहाल है तो वह एक बार फिर ओपनिंग जोड़ी है। शिखर धवन का पहले मैच में शून्य पर आउट होना टीम की चिंता को बढ़ाता है। रोहित शर्मा और शिखर से विश्व को में पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है लेकिन दोनों टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.