प्रशासनिक गलती से विश्व स्क्वाश चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएगा भारत

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2019 12:24:41 PM
India will not be able to participate in World Squash Championship due to administrative mistake

नई दिल्ली। भारतीय स्क्वाश रैकेट महासंघ (एसआरएफआई) की एक प्रशासनिक गलती के कारण भारतीय पुरूष टीम 15 से 21 दिसंबर तक वाशिंगटन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएगी। 

पता चला है कि एसआरएफआई के अधिकारी हर दो वर्ष में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिये भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से जरूरी मंजूरी नहीं ले पाये थे। 

सूत्रों ने कहा, ‘‘एसआरएफआई के अधिकारियों ने साई के साथ बैठक नहीं की और इसलिए मंजूरी नहीं मिल पायी और एसआरएफआई ने टीम पंजीकृत नहीं की थी। यह वास्तव में दुखद है कि इसका खामियाजा खिलाडिय़ों को भुगतना पड़ेगा। ’’

इसको लेकर एसआरएफआई से संपर्क करने की लगातार कोशिश की गयी लेकिन वे प्रतिक्रिया के लिये उपलब्ध नहीं थे। भारतीय पुरूष और महिला खिलाडिय़ों के साथ पहले ही कोच नहीं है। मिस्र के अचराफ करारगुइ को राष्ट्रमंडल खेल 2018 से पहले हटाने के बाद से ही एसआरएफआई विदेशी कोच की नियुक्ति नहीं कर पाया है। 

भारत विश्व चैंपियनशिप में खिताब का दावेदार नहीं था लेकिन पुरूष टीम में विश्व के दसवें नंबर के खिलाड़ी सौरव घोषाल, 48वें नंबर के रमित टंडन और 55वें नंबर के महेश मनगांवकर शामिल हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.