ऑस्ट्रेलिया के साथ जीत से वल्र्ड कप की शुरूआत करना चाहेगा भारत

Samachar Jagat | Sunday, 14 Jan 2018 11:07:08 AM
India will want to start World Cup with Australia win

माउंट माउंगानुइ। भारतीय क्रिकेट के भावी सितारे बड़े मंच की ओर अपना पहला कदम उठाते हुए रविवार को आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से खेलेंगे। गुरू राहुल द्रविड़ की टीम के पास प्रतिभा की कमी नहीं है। भारतीय टीम टूर्नामेंट से कई दिन पहले यहां पहुंच गई थी जिससे वे हालात के अनुकूल खुद को ढाल चुके हैं।

भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है लेकिन आखिरी बार 2014 में चैम्पियन बनी थी। पिछले काफी समय से अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ किसी एक खिलाड़ी या खिलाडिय़ों पर फोकस नहीं करना चाहेंगे लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी की धुरी होंगे। मुंबई के लिए घरेलू सत्र में उम्दा प्रदर्शन करने वाले शॉ के अलावा हिमांशु राणा भी अच्छे फार्म में हैं।

पंजाब के शुभमान गिल तीसरे नंबर पर उतरते हैं जिन्होंने रणजी सत्र में उम्दा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल किया। मध्यक्रम में अनुकूल राय और अभिषेक शर्मा अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे। बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल पर भी सभी की नजरें होंगी। पोरेल ने मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में बंगाल के लिए खेलने के जितने भी मौके मिले, उनका बखूबी फायदा उठाया। तेज आक्रमण की अगुवाई पोरेल करेंगे जिनका साथ शिवम मावी देंगे। मावी ने क्षेत्र स्तरीय चैलेंजर टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करके चार मैचों में नौ विकेट लिए। शॉ ने कहा कि वह टीम की तैयारियों से खुश हैं। उन्होंने कहा कि हम एक सप्ताह से यहां है और कुछ मैच खेल चुके हैं।

हमारी तैयारियां उम्दा है और हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है। यह पूछने पर कि कौन सा खिलाड़ी उनकी नजर में टूर्नामेंट में कामयाब रहेगा, द्रविड़ ने कहा कि हम किसी एक खिलाड़ी पर फोकस नहीं करते। हम एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है लिहाजा किसी एक खिलाड़ी या खिलाडिय़ों पर फोकस करने की बजाय हम टीम के रूप में खेलेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि इनमें से हर बच्चा प्रतिभाशाली है।
टीमें
भारत: पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाइ, मनोज कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह। 

ऑस्ट्रेलिया : जासन संघा ( कप्तान ), विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवडर्स, जाक इवांस, जैरोड फ्रीमैन, रियान हाडले, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीनी, जोनाथन मेरलो, लायड पोप, जासन राल्स्टन, परम उप्पल, आस्टिन वॉ ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.