भारत ने इंग्लैंड से जीती वनडे शृंखला

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:54:00 PM
India win ODI series

नागपुर। कप्तान मिताली राज (नाबाद 74) के करियर के 50वें अर्धशतक तथा स्मृति मंदाना (नाबाद 53) और दीप्ति (नाबाद 54) की शानदार पारियों की मदद से भारतीय महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में गुरुवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की शृंखला 2-1 से अपने नाम की।

भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 201 रन ही बना सकी। इसके जवाब में भारत ने 42.2 ओवर में दो विकेट पर 202 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मिताली ने अपनी 124 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए जबकि दीप्ति ने 61 गेंदें खेली तथा नौ चौके और एक छक्का जमाया।

इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने सर्वाधिक 94 रन और कप्तान हीथर नाइट ने 36 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने दो-दो विकेट आपस में बांटे।  

भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही, लेकिन मंदाना ने एक छोर संभाले रखा। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 53 रन की शानदार पारी खेली।

 भारत की शृंखला में जीत की नायिका निश्चित तौर पर स्मृति मंदाना रही जिन्होंने तीन मैचों में 181 रन बनाए। उन्हें शृंखला की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। दीप्ति को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। भारत ने पहला वनडे एक विकेट से जीता था, लेकिन दूसरे मैच में उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.