कुलदीप और कार्तिक के दम पर जीता भारत

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 09:10:01 AM
India win on Kuldeep and Karthik

कोलकाता। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की नाबाद 31 रन की बहुमूल्य पारी के दम पर भारत ने विंडीज को पहले ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को ईडन गार्डन में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भारत के विंडीज को आठ विकेट पर 109 रन पर थाम लिया लेकिन छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने चार विकेट मात्र 45 रन पर गंवा दिए। ऐसी नाजुक स्थिति में कार्तिक ने मोर्चा संभाला और 34 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाकर भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। भारत ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 110 रन बनाये। रोहित की कप्तानी में 10 मैचों में यह नौंवी जीत है।

अपना पदार्पण मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने गेंदबाजी में अच्छे हाथ दिखाने के बाद बल्लेबाजी में भी बढिय़ा हाथ दिखाते हुए मात्र 9 गेंदों में तीन शानदार चौके लगाकर नाबाद 21 रन बनाये। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.