भारत ने जिम्बाब्वे को दस विकेट से रौंदा

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 06:20:58 PM
भारत ने जिम्बाब्वे को दस विकेट से रौंदा

पोचेफस्ट्रू। दीप्ति शर्मा (17 रन पर चार विकेट) और पूनम यादव (11 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद सलामी जोड़ी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे को दस विकेट से शिकस्त दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नजर आई। जिम्बाब्वे टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने 42.3 ओवर में केवल 98 रन पर ही सिमट गई।

इसके जवाब में भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 50) और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 39) की शानदार पारियों से बिना किसी नुकसान के 16 ओवर में 99 रन बनाकर जीत हासिल की।

वेदा ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में 51 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके लगाए। वहीं हरमनप्रीत कौर ने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने एक छक्का और छह चौके लगाए।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया।

मैच में आयरलैंड के खिलाफ 188 रन की रिकॉर्ड पारी खेलने वाली दीप्ति शर्मा और पूनम यादव ने चार-चार विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने एक-एक विकेट लिया। जिम्बाब्वे की ओर से चिपो मुगेरी ने सर्वाधिक 34 रन का योगदान दिया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका अब 21 मई को फाइनल में आमने-सामने होंगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अभी एक मात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ झेलनी पड़ी है।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.