ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2019 09:15:18 AM
India won the first test

खेल डेस्क। उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (102 रन) और हनुमा विहारी (93 रन) की शानदार पारियों के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (7 रन पर 5 विकेट) की रिकॉर्ड गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 318 रन से शिकस्त देकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की। 

सेमीफाइनल के लिए फिट रहना होगा, पदक के बारे में बाद में सोचूंगा : प्रणय

भारत द्वारा मिले 419 रन के बेहद मुश्किल लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन चायकाल के बाद 26.5 ओवर में 100 रन पर ढेर हो गई। भारत ने दूसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 343 रन पर घोषित की थी। 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने की 55 साल पुराने इस कीर्तिमान की बराबरी

यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने वेस्इंडीज की दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

अभी तक केवल 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जसप्रीत बुमराह ने ये उपलब्धि इन चारों देश के अपने पहले दौरे पर ही हासिल की। इस जीत से भारत को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक मिले हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.