साइना को जिसके खिलाफ माना जा रहा था जीत का दावेदार, उसी के खिलाफ मिली शर्मनाक पराजय

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:59:47 PM
साइना को जिसके खिलाफ माना जा रहा था जीत का दावेदार, उसी के खिलाफ मिली शर्मनाक पराजय

मकाऊ- भारतीय बैडमिंटन स्टार और मकाउ ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल शुक्रवार को 226वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी से हार गई.


इस मैच में सायना पिछले दो राउंड में कड़े संघर्ष के बाद आखिरकार टूट गई और मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में उन्हे अपने से 226 रैंक नीची खिलाड़ी चीन की झांग यिमान के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और शीर्ष वरीयता प्राप्त सायना को विश्व में 226वीं रैंकिग खिलाड़ी झांग ने 35 मिनट में लगातार गेमों में 21-12, 21-17 से चौंकाते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. दोनों खिलाड़यों के बीच यह पहली भिड़ंत थी।

एक दिन पूर्व ही शीर्ष 10 में शामिल हुई थी सायना-
इससे पूर्व गुरूवार को ही विश्व की शीर्ष 10 खिलाड़यों की सूची में वापसी करने वाली सायना घुटने की सर्जरी के बाद से अपनी लय हासिल करने का प्रयास कर रही हैं और पिछले दोनों राउंड के मैचों में उन्हें अपने से रैंकिग में कई स्थान पीछे वाली खिलाड़यों के खिलाफ तीन-तीन गेमों में कड़े संघर्ष के बाद जाकर जीत मिली थी. इसी की बदौलत उन्होंने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी.

दावेदार जीत की और मिल गई हार-
हालांकि महिला एकल के अहम अंतिम आठ मुकाबले में गैर वरीयता प्राप्त और रैंकिग में 226वीं खिलाड़ी झांग के खिलाफ सायना को जीत का दावेदार माना जा रहा था। लेकिन इस बार सायना शुरूआत से ही लय में नहीं दिखीं और पहले गेम में पिछड़ने के बाद केवल एक बार 4-4 पर झांग से बराबरी पर आ सकीं। 

चीनी खिलाड़ी ने कहीं बेहतर खेल दिखाते हुए लगातार पांच अंक लेकर 14-8 की बढ़त बनाई और फिर 18-11 से आगे हुईं तथा 21-12 से आसानी से गेम जीता। दूसरे गेम में सायना ने शुरूआत ही लगातार छह अंक लेकर की लेकिन झांग ने उन्हें 8-8, 9-9 और फिर 11-11 पर जा पकड़ा। इसके बाद फिर सायना वापसी के लिए संघर्ष भी नहीं कर सकीं और उन्होंने लगातार पांच अंक लेकर 19-12 की बढ़त बनाई और 21-17 से गेम और मैच निपटा दिया। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.