भारतीय गेंदबाज ने इंग्लैंड को पहले दिन दिये 7 झटके

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 11:07:25 AM
Indian bowler gave 7 days to England

लंदन। सम्मान के लिये खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज ने कमाल की शुरूआत दिलाते हुये पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड टीम के पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 198 रन के छोटे स्कोर पर सात विकेट झटक लिये।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पिछले मैच की टीम को बिना बदलाव के उतारा। हालांकि पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना चुकी मेजबान टीम अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवरों में अपने सात विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी टेस्ट खेल रहे पूर्व कप्तान एवं ओपनर एलेस्टेयर कुक 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गये। 33 साल के कुक अपने आखिरी मैच में 33वें टेस्ट शतक से चूक गये लेकिन मैच के पहले दिन इंग्लैंड टीम की ओर से एकमात्र शीर्ष स्कोरर रहे। कुक को छोडक़र ओवल मैदान में अन्य कोई इंग्लिश बल्लेबाज टीम के लिये बड़ी पारी नहीं खेल सका।

मोइन अली ने 170 गेंदों की पारी में चार चौके लगाकर 50 रन बनाये और कुक के बाद दूसरे बड़े स्कोरर रहे। सीरीज गंवाने के बाद हार के अंतर को कम करने के लिये खेल रही भारतीय टीम के गेंदबाजों में तेज गेंदबाज  इशांत शर्मा ने 22 ओवरों में 28 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले और सबसे सफल रहे। जसप्रीत बुमराह को 41 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को 57 रन पर दो विकेट हाथ लगे। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.