भारतीय गेंदबाजों ने मोहाली में इंग्लैंड को हिलाया

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 05:30:24 PM
भारतीय गेंदबाजों ने मोहाली में इंग्लैंड को हिलाया

मोहाली। ऑफ स्पिनर जयंत यादव, लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज उमेश यादव की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को बुरी तरह झकझोर दिया। इंग्लैंड ने आठ विकेट खोकर 268 रन बनाए।

भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सुबह सत्र में 92 रन पर चार विकेट चटकाकर सिरे से गलत साबित कर दिया। इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो (89) के दम पर दूसरे सत्र में सिर्फ एक विकेट गंवाया और चायकाल तक अपने स्कोर को पांच विकेट पर 205 रन पहुंचा दिया। बेयरस्टो ने 177 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम सत्र में इंग्लैंड के तीन विकेट और चटकाये और दिन की समाप्ति तक अपना पलड़ा भारी कर लिया। अंतिम सत्र में गिरे तीनों विकेट जडेजा ,जयंत और यादव ने झटके। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हरियाणा के जयंत ने जो रूट (15) और बेयरस्टो (89) को निपटाया जबकि जडेजा ने बेन स्टोक्स (29) और जोस बटलर (43) के विकेट लिए। यादव ने ओपनर हसीब हमीद (नौ) और क्रिस वोक्स (25) को पवेलियन भेजा।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के कप्तान एवं ओपनर एलेस्टेयर कुक (27) को आउट किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मोइन अली (16) का विकेट लिया। यादव ने पहले दिन स्टम्प्स से पहले वोक्स को बोल्ड कर मेहमान टीम को गहरे संकट में डाल दिया। स्टम्प्स के समय आदिल राशिद चार और गैरेथ बैटी खाता खोले बिना क्रीज पर थे।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.