नितेंद्र और सूर्या बने भारतीय चैंपियन

Samachar Jagat | Sunday, 19 Nov 2017 01:41:01 PM
Indian champion Nitin and Surya

नई दिल्ली। नितेंद्र सिंह रावत और एल सूर्या ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को हुई प्रतिष्ठित एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 10वें संस्करण में क्रमशः पुरुष एवं महिला स्पर्धा में भारतीय चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से स्मॉग के कहर और हल्की बूंदाबांदी के बाद सुधरते मौसम के बीच रविवार की सुबह आठ ओलंपिक चैंपियन, अंतरराष्ट्रीय धावक, भारतीय धावक और हजारों दिल्लीवासियों सहित लगभग 35000 धावकों ने हिस्सा लिया।

ISL के उद्घाटन समारोह में लगा बॉलीवुड का तडक़ा

रेस शुरू होने से पहले तंजानिया के एथलीट इस्माइल जुयाल के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुरुष एलीट रेस सुबह 6ः40 बजे रवाना हुई जबकि महिला एलीट रेस 6ः50 मिनट पर शुरू हुई। 

राष्ट्रीय खेलों से निकाले गए सेना के नितेंद्र ने यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ हाफ मैराथन जीती बल्कि उन्होंने इस प्रदर्शन से यह साबित भी कर दिया कि वह फिट हैं चयनकर्ताओं का उन्हें बाहर करने का फैसला गलत था। नितेंद्र ने 21.097 किलोमीटर की दूरी को एक घंटे तीन मिनट 53 सेकेंड में तय कर पहला स्थान हासिल किया। नितेंद्र और महिला चैंपियन एल सूर्या के भाई जी लक्ष्मण का समय एक समान था। लेकिन तकनीकी आधार पर नितेंद्र को विजेता घोषित किया गया। 

लक्ष्मण एक घंटे तीन मिनट 53 सेकेंड के साथ दूसरे और हाफ मैराथन में अपना पदार्पण कर रहे अविनाश साबले एक घंटे तीन मिनट 58 सेकेंड का समय लेकर तीसरे स्थान पर रहे। साबले ने कालिदास को 200 मीटर में और दुर्गा प्रसाद को 50 मीटर में पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया।

इशांत ने ठोका दूसरे टेस्ट के लिए दावा

महिलाओं में एल सूर्या एक घंटे 10 मिनट 31 सेकेंड का समय लेकर पहले स्थान पर रहीं। उन्होंने ललिता बाबर का मीट रिकार्ड तोड़ा। सूर्या ने इसके साथ ही क्रास रिकार्ड भी तोड़ा। उनके इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उन्हें कुल पांच लाख रुपए की पुरस्कार राशि प्राप्त होगी।ओलंपियन सुधा सिंह एक घंटे 11 मिनट 30 सेकेंड के समय के साथ दूसरे और पारुल चौधरी एक घंटे 13 मिनट 09 सेकेंड के समय के साथ तीसरे नंबर पर रहीं। हाफ मैराथन के इस 10वें संस्करण में तीनों भारतीय महिला एथलीटों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। -एजेंसी

अगले साल श्रीलंका में टी-20 त्रिकोणीय शृंखला खेलेगा भारत

बोल्ट को दी गई जरूरत से ज्यादा तव्वजो: लिनफोर्ड

मोहम्मद शमी की चोट गंभीर नहींः चेतेश्वर पुजारा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.