भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 0-4 की करारी हार

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 11:33:00 AM
Indian hockey team lose 0-4 to Australia

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पर्थ। भारतीय हॉकी टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चल रहे अपराजेय अभियान को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के हाथों 0-4 से शिकस्त के बाद तगड़ा झटका लगा। 3 मुकाबलों में अभी तक अजेय रही विश्व की पांचवें नंबर की भारतीय टीम अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी गोल नहीं कर सकी जबकि पिछले मुकाबला भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए से 1-1 से ड्रा खेला था।

योगी ने राम मंदिर, तीन तलाक के नाम पर पटना के लोगों से रविशंकर के लिये मांगा समर्थन

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 और ऑस्ट्रेलिया ए को 3-0 से मात दी थी। बुधवार को पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में विश्व की दूसरी रैंकिग वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लेक गोवर (15 और 60) और जेरेमी हेवर्ड (20 और 59) ने दो-दो गोल दागे।

मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छी हुयी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर के आखिरी क्षणों में गोल जड़ भारत पर 1-0 से बढ़त बना ली थी। भारत को हालांकि 5वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला था लेकिन हरमनप्रीत सिंह के शॉट को ऑस्ट्रेलिया के डिफेंडरों ने रोक दिया।

दूसरे क्वार्टर में भारत के बीरेंद्र लाकड़ा ने विपक्षी टीम के सर्किल में शानदार तरीके से गेंद को पहुंचाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एडी ओकेनडेन सर्किल में चौकन्ने खड़े थे और उन्होंने गेंद को बाहर कर दिया। 20 वें मिनट में बीरेंद्र के सर्किल के अंदर दूसरे खिलाड़ी से हॉकी टकराने के चलते ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे भारत के गोलकीपर कृष्ण पाठक बचा नहीं सके और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में 2-0 से बढ़त बना ली थी।

पीएम मोदी बोले, चुनावी हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कांग्रेस ने दो बल्लेबाज खड़े किए हैं

मुकाबले के तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच शानदार खेल देखने को मिला। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिह और टीम ने गोल करने के भरपूर प्रयास किए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मजबूत डिफेंस ने भारत को एक भी मौका नहीं दिया और तीसरा क्वार्टर भी ऑस्ट्रेलिया की 2-0 की बढ़त के साथ निकल गया था।

आखिरी क्वार्टर में भारत को कई मौके मिले लेकिन वे उन्हें भुना नहीं सके। आखिरी क्षणों में भारतीय गोलकीपर भी अपने पैड उतार अटैक के लिए आ गये थे लेकिन भारत का यह पासा उल्टा पड़ गया और ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मिनटों में दो गोल ओर दाग कर मुकाबले को 4-0 से जीत लिया। भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेलेगी।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.