भारतीय हॉकी टीम 2-5 से हारी, ऑस्ट्रेलिया जीती

Samachar Jagat | Saturday, 18 May 2019 10:29:31 AM
Indian hockey team lose by 2-5, Australia win

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पर्थ। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने विश्व में नंबर दो ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-5 की शिकस्त के साथ शुक्रवार को यहां अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेंट मिटन (11वें और 24वें मिनट), फ्लिन ओगिलवी (तीसरे मिनट), ब्लैक गोवर्स (28वें मिनट) और टिम ब्रांड (43वें मिनट) ने गोल किए। भारत के लिए नीलकांत शर्मा (12वें) और रूपिंदरपाल सिंह (53वें मिनट) ने गोल दागे। 

भारत को शुरू में मौका मिला था लेकिन एडी ओकेनडेन ने उसका बचाव कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने जवाबी हमला किया जिस पर भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक ने नाकाम कर दिया। आस्ट्रेलिया ने हालांकि तीसरे मिनट में ही गोल करके बढ़त हासिल कर ली। भारत को आठवें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे नीलकांत ने खराब कर दिया।

आस्ट्रेलिया को दसवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत ने उस पर गोल नहीं होने दिया लेकिन अगले मिनट में मिटन ने भारतीय रक्षकों की गलती का फायदा उठाकर स्कोर 2-0 कर दिया। भारत ने हालांकि तुरंत ही मौका बनाया।

गुरशाहबजीत ने सर्किल में पास दिया और मिडफील्डर नीलकांत उस पर गोल करने में सफल रहे। दूसरे हाफ के शुरू में भारत ने गेंद पर अधिक कब्जा रखा। उसे 23वें मिनट में मौका मिला था लेकिन विवेक सागर प्रसाद के पास पर मनदीप सिंह गोल नहीं कर पाये। इसके बाद हालांकि मिटन ने अपना दूसरा और ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा गोल दाग दिया।

आस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे गोवर्स ने गोल में बदला। आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा। अम्मान कुरैशी के पास 43वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन जोहान ड्रस्ट ने बहुत अच्छा बचाव किया। आस्ट्रेलिया ने जवाबी हमला किया जिस पर टिम ब्रांड स्कोर 5-1 करने में सफल रहे। भारत ने आखिर में 53वें मिनट में दूसरा गोल किया। रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर पर यह गोल दागा लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.