इंडियन हॉकी टीम का एशियाई खेलों के लिए बुधवार से 11 दिवसीय अभ्यास शिविर होगा शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 04:30:41 PM
Indian hockey team to start 11-day practice camp tomorrow from Asian Games

नई दिल्ली। पुरूष हॉकी टीम का आगामी एशियाई खेलों के लिए 11 दिवसीय अभ्यास शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केन्द्र में बुधवार से शुरू होगा। इस शिविर में टीम के लिए चुने गए 18 खिलाडिय़ों के अलावा 7 स्टैंडबाई खिलाड़ी भी भाग लेंगे।

इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट में भारत की नजरें जीत के साथ आगाज पर

इंडियन टीम के राष्टीय शिविर के खिलाडिय़ों ने इससे पहले टूर्नामेंट की तैयारियों के तहत 21 दिनों के अंदर बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेले हैं। इन मैचों के बाद खिलाडिय़ों को एक सप्ताह का आराम दिया गया ताकि वे 11 अगस्त तक चलने वाले शिविर के लिए तरोताजा रहे।

मुख्य कोच हरेन्द्र सिंह ने कहा कि हम एक सप्ताह के आराम के बाद कड़ा अभ्यास करेंगे। खिलाडिय़ों ने बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के साथ करीबी मैच खेला और इस व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम जरूरी था। एशियाई खेलों की गत चैम्पियन भारतीय टीम पूल ए में है जिसमें दक्षिण कोरिया, जापान, श्रीलंका, हांग काग चीन और इंडोनेशिया की टीमें शामिल हैं।

हरेन्द्र ने कहा कि खिलाडिय़ों के लिए यह आराम जरूरी था क्योंकि वे अब तरोताजा होकर नये जोश के साथ एशियाई खेलों से पहले अभ्यास शिविर के अंतिम चरण में भाग लेंगे। हमारा लक्ष्य इन खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर ओलंपिक कोटा हासिल करना होगा।

उन्होंने कहा कि शिविर में हमारा ध्यान खेल के सभी पहलूओं पर सुधार करने पर होगा खासकर सॢकल के मौकों को गोल में बदलने का। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम में कुछ खामियां दिखी थी जिस पर हम काम करेंगे।

भारतीय कोच को भरोसा है कि टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर हम सत्र के आखिर में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करेंगे। हरेन्द्र ने कहा कि हम इस बात को लेकर आश्वस्त है कि टीम पूरी ऊर्जा के साथ अभ्यास सत्र में भाग लेगी और उन्हें यह बात पता हैं कि एशियाई खेलों में अच्छे प्रदर्शन से भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप के लिए हौसला बढ़ेगा।

कुक बोले, इंडियन तेज आक्रमण विविधतापूर्ण और धारदार

गोलकीपर: पी आर श्रीजेश (कप्तान), कृष्ण बी पाठक, सुरज करकेरा
डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, सुरेंद्र कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास, कोथाजीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह 
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, चिंग्लेनसाना सिंह कन्गुजम, सरदार सिंह, सिमरनजीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलाकांता शर्मा, सुमित।
फॉरवर्ड: एस वी सुनील, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार, शैलेन्द्र लाकड़ा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.