भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए पर 3-0 से जीत हासिल की

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 01:20:21 PM
Indian men hockey team win 3-0 on Australia A

पर्थ। वापसी करने वाले रूपिंदर पाल सिंह के खाता खोलने के बाद युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर के दो गोल से भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया 'ए’ पर 3-0 से जीत हासिल की। चोट के कारण आठ महीने बाद प्रतिस्पर्धा में खेल रहे ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ने छठे मिनट में गोल कर मेहमानों को बढ़त दिला दी।

IPL 2109: हैदराबाद के खिलाफ अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए अमित मिश्रा, आईपीएल में हुए ऐसा दूसरी बार

इसके बाद सुमित ने 12वें और 13वें मिनट में गोल करके भारत को लगातार दूसरे मैच में जीत दिलाई। भारतीयों ने आक्रामकता से पहले क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा और लगातार विपक्षी टीम के खेमे में सेंध लगाई। यह रणनीति कारगर रही जिससे सभी तीनों गोल पहले क्वार्टर में ही हुए और घरेलू टीम बैकफुट पर आ गई।

भारत का पहला गोल तब हुआ जब टीम ने मैच का पहला शार्ट कार्नर हासिल किया। रूपिदर ने अच्छी फार्म दिखाते हुए फ्लिक को बेहतरीन तरीके से टाइम किया और प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर दिया। डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह की बेहतरीन टैकलिंग से ऑस्ट्रेलिया ए के हाथ से बॉल पर पहुंच ढीली होती गई, जिससे भारत ने दूसरा गोल दागा।

मनप्रीत सिंह की मदद से युवा खिलाड़ी ने 12वें मिनट में शानदार मैदानी गोल किया। अगले ही मिनट में भारत ने तीसरा गोल कर दिया जब स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने गोल का अच्छा मौका बनाया और 21 वर्षीय सुमित ने इसे गोल में तब्दील किया। इस तरह पहले ही क्वार्टर में 3-0 की बढ़त से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ गया।

IPL 2019: पृथ्वी शॉ ने ऋषंभ पंत को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया-सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

हरमनप्रीत भारतीय डिफेंस में अहम रहे, जिन्होंने कई बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बॉल लेकर घरेलू टीम की लय तोड़ दी। भारतीय टीम अब अगला मैच सोमवार को खेलेगी जहां टीम दौरे पर अपनी शानदार लय जारी रखना चाहेगी। भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रेड ने कहा कि अगला मैच मुश्किल होगा और हम इसके लिये तैयार हैं। आज की जीत के बाद टीम मजबूत होगी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सीनियर टीम के सात राष्ट्रीय खिलाड़ी उनकी टीम में थे। लेकिन यह अच्छी प्रगति है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.