भारतीय मिक्स्ड रिले टीम फ़ाइनल में, मिला टोक्यो का टिकट

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 12:32:53 PM
Indian mixed relay team finals, got tickets for Tokyo

दोहा। भारत की चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम ने शनिवार रात शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया और साथ ही टोक्यो ओलम्पिक 2020 का टिकट भी हासिल कर लिया।


loading...

भारतीय चौकड़ी ने तीन मिनट 16.14 सेकंड का सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकला और फाइनल का टिकट हासिल किया। इस भारतीय टीम में मुहम्मद अनस, वी के विस्मया, निर्मल टॉम और जिस्ना मैथ्यू शामिल हैं। हर हीट में से टॉप-3 टीमों ने फाइनल में जगह बनाई है।

भारतीय चौकड़ी हीट दो में तीसरे नंबर पर रही। उनसे आगे पोलैंड और ब्राजील की टीम रही। इस प्रतियोगिता से भारत को यह पहला ओलम्पिक टिकट मिला है। उल्लेखनीय है कि चैम्पियनशिप की रिले रेस के फाइनलिस्ट (टॉप 8) बनने वाले ओभलपिक के लिए क्वालीफाई करते हैं और इस तरह भारतीय मिक्स्ड रिले टीम का टोक्यो जाना पक्का हो गया है।

इस बीच पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में एमपी जाबिर सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके। जाबिर सेमीफाइनल की हीट नंबर तीन में सबसे बाहरी लेन में दौड़ते हुए 49.71 सेकेंड के साथ पांचवें और कुल 16वें स्थान पर रहे। जाबिर की उपलब्धि यही रही कि वह सेमीफाइनल तक पहुंचे।

इससे पहले फर्राटा धाविका दुती चंद महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में इस सत्र का सबसे खराब समय 11.48 सेकेंड निकालकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। दुती हीट नंबर तीन में सातवें और 47 प्रतिभागियों के बीच 37वें स्थान पर रहीं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.