राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन रहा भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Apr 2018 09:46:03 PM
Indian players dominate the seventh day of Commonwealth Games

गोल्ड कोस्ट। 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप में भारत की ओर से एक मात्र स्वर्ण पदक जीता। वहीं भारतीयों ने दो कांस्य भी अपने नाम किए। भारत ने पदक तालिका में 12 स्वर्ण, चार रजत और आठ कांस्य सहित कुल 24 पदकों के साथ अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। 

ब्रिस्बेन के बेलमोंट निशानेबाजी रेंज में भारतीय निशानेबाजों ने लगातार चौथे दिन अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। पिछली बार 2014 में रजत पदक जीतने वाली श्रेयसी ने ऑस्ट्रेलिया की इम्मा कॉक्स को शूट ऑफ में हराकर इस बार स्वर्ण पदक जीता।

भारत को दो कांस्य पदक भी मिले। ओमप्रकाश मिठारवाल (50 मीटर पिस्टल) और अंकुर मित्तल (पुरूष डबल ट्रैप) ने यह पदक दिलाए। कुछ निराशा भी हाथ लगी। दस मीटर एयर पिस्टल के स्वर्ण पदक विजेता जीतू राय 50 मीटर पिस्टल फाइनल में आठवें स्थान पर रहे।

रेंज के बाद ओक्सनफोर्ड स्टुडियो के भरग में भारतीयों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सभी आठ भारतीय पुरुष मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जबकि नामी एम सी मैरीकोम (48 किग्रा) ने फाइनल में जगह बनाई।

भारतीय पुरुष मुक्केबाजों में गौरव सोलंकी (52 किग्रा), विकास कृष्ण (75 किग्रा) और मनीष कुमार (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उनसे पहले मनोज कुमार (69 किग्रा), सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक), अमित पांघल (49 किग्रा), नमन तंवर (91 किग्रा) और मोहम्मद हसमुद्दीन (56 किग्रा) मंगलवार को ही अंतिम चार में पहुंच चुके थे।

हॉकी में भारत को अच्छी खबर मिली। भारत ने पूल-बी के अंतिम लीग मैच में इंग्लैंड को हराया और अब सेमीफाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। वहीं बैडमिंटन में भी भारतीय खिलाडिय़ों अच्छा प्रदर्शन किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.