जूनियर हाॅकी विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:48:09 PM
जूनियर हाॅकी विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित

खेल डेस्क- इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में 2016 एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ दि इयर पुरस्कार के लिए नामांकित हरमनप्रीत सिंह भी शामिल है। वह इस साल रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाली टीम में भी थे।

बेहतरीन स्ट्राइकर माने जाने वाले सुरजीत अकादमी के मंदीप सिंह को भी 18 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है। वह एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने भारत के लिए महत्वपूर्ण मुकाबलों में तीन गोल भी दागे। उनके साथ जूनियर टीम में अरमान कुरैशी, परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह को भी शामिल किया गया है।

वालेंसिया में भारतीय अभियान में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी वरुण कुमार भी टीम में शामिल हैं। उनके साथ जूनियर टीम में विक्रमजीत सिंह, गुरिंदर सिंह को भी डिफेंस प्रणाली में रखा गया है।

भारत की जूनियर टीम का मिडफील्ड सांता सिंह, नीलकंठ शर्मा, मनप्रीत, सुमित और हरजीत सिंह संभालेंगें, वहीं विकास दहिया और कृष्ण बी पाठक गोलकीपर होंगे।

भारतीय टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा, "हाल ही के परिणामों को देखते हुए भारतीय जूनियर टीम में खिलाड़ियों का चयन किया गया है। मेरा मानना है कि यह टीम जूनियर हॉकी के लिए सबसे बेहतरीन टीम है और इसके खिलाड़ी किसी भी चुनौती के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह तैयार हैं।"

ओल्टमैंस ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करना है और मैच दर मैच वह इस ओर बढ़ेंगे।

भारतीय जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी, वहीं 10 दिसम्बर को उसका सामना इंग्लैंड से होगा और 12 दिसम्बर को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ये सभी मुकाबले टूर्नामेंट के पूल-डी में खेले जाएंगे।

गोलकीपर : विकास दहिया, कृष्ण पाठक

डिफेंडर : दिप्सान तिर्की , हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, विक्रमजीत सिंह और गुरिंदर सिंह

मिडफील्डर : हरजीत सिंह, संता सिंह, नीलकंठ शर्मा, मनप्रीत और सुमित

फारवर्ड : परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी, मनदीप सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह ।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.