भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बड़ी जीत, प्लेयर ऑफ़ द मैच-शिखा पांडे

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 04:55:40 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बड़ी जीत, प्लेयर ऑफ़ द मैच-शिखा पांडे

बैंकॉक। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को टी-20 एशिया कप में नेपाल को करारी हार से सामना करवा दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने आई भारतीय टीम ने 20 ओवर में 120 रन बनाए। 5 विकेट के नुक्सान के बाद ये स्कोर भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बनाया। परन्तु टीम की जीत के असली सितारे गेंदबाज़ रहे। जिहोने मात्र 21 रन पर नेपाल को आल आउट कर दिया।

भारतीय बल्लेबाजों में शिखा पांडे ने नाबाद रह कर 39 रन की पारी खेली। इसके अलावा वेल्लास्वामी वनिथा ने 21, अनुजा ने 16, नुजहत परवीन ने 13  और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 14 रन नाबाद रहते हुए अपनी टीम के खाते में जोड़े। नेपाल गेंदबाजों में 2 विकेट रुबीना छेत्री और एक एक विकेट सीता राणा मागर और करुणा भंडारी को मिले। जबकि नुज़हत परवीन रन आउट हुईं थीं।

नेपाल की टीम जब बल्लेबाज़ी पर उतरी तो एक एक कर विकेट गिरती ही नज़र आयी। भारतीय गेंदबाजों के आक्रामक प्रहार से लगातार आउट होती नेपाल टीम मात्र 21 ही रन बना पाई। भारतीय गेंदबाज़ पूनम यादव ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया वहीँ अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना ने 2-2 बल्लेबाजों को चलता किया। एक एक विकेट लेकर भारत को जीत की ओर ले जाने में अहम् सहयोग शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट ने दिया।

इतनी बड़ी सफलता के बाद भारतीय टीम ने अपने खाते में 2 अंकों का इजाफा करवा लिया। सिखा पांडे को प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब हासिल हुआ। एक दिन पहले श्रीलंका टीम को 52 रन से हरा कर फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी दावेदारी दर्ज करवा दी थी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.