चाइना ओपन सिंधु की बड़ी उपलब्धि: प्रकाश पादुकोण

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 12:22:51 PM
चाइना ओपन सिंधु की बड़ी उपलब्धि: प्रकाश पादुकोण

मुंबई। पूर्व भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण का मानना है कि चाइना ओपन में पहली बार खिताब जीतना ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। 

प्रकाश ने कहा, यह उनका पहला सुपर सीरीज खिताब है और यह निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि जब आप इतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपसे काफी उम्मीद की जाती है। मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले वर्षों में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगी। 

21 वर्षीय सिंधू हैदराबाद की साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत के बाद चाइना ओपन का एकल खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। वह रियो ओलंपिक के फाइनल में पहुंची थी जहां पहला गेम जीतने के बावजूद स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं थीं। 

अर्जुन अवार्डी प्रकाश ने कहा, किसी ने भी उनसे फाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी। संभवत: वह दबाव झेलने में नाकाम रही। बैडमिंटन में ओलंपिक खेल महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये हर चार साल में एक बार होते हैं। सिंधू ने हाल में चाइना ओपन में पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब हासिल किया था और फिर वह हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में भी पहुंची थीं। 

1980 में ऑल इंग्लैंड पुरुष एकल का खिताब जीतने वाले प्रकाश ने उम्मीद जताई कि पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल चोट के उबर कर लौटी है और वह जल्दी ही शानदार वापसी करेगी। उन्होंने मौजूदा समय को भारतीय बैडमिंटन का ‘स्वर्णिम पल’ करार दिया।                  -एजेंसी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.