चोटिल हुए बोल्ट, ओलंपिक को लेकर संदेह

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 02:24:23
Injured Bolt Olympic doubt

किंग्सटन। विश्व और ओलंपिक चैंपियन यूसेन बोल्ट रियो ओलंपिक से कुछ महीने पहले हैमस्ट्रिंग की चोट का शिकार हो गये हैं और इस कारण आखिरी मिनट उन्हें यहां शनिवार को जमैका ओलंपिक ट्रायल से नाम वापिस लेना पड़ा। बोल्ट की अनुपस्थिति में योहान ब्लेक ने 100 मीटर रेस जीती।

दुनिया के सबसे तेज धावक और ओलंपिक चैंपियन बोल्ट के लिये अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक से पहले यह बड़ा झटका है। बोल्ट हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण यहां राष्ट्रीय ट्रायल्स में 100 मीटर रेस में हिस्सा नहीं ले सके और रेस से कुछ मिनट पहले ही उन्हें हटना पड़ गया। बोल्ट को गुरूवार रात यह चोट लगी थी। 

हालांकि बोल्ट के ट्रायल से हटने पर भी रियो ओलंपिक में उनकी भागीदारी पर असर नहीं होगा जहां वह 100 और 200 मीटर में अपना खिताब बचाने उतरेंगे। दरअसल जमैका की मेडिकल पॉलिसि के तहत बोल्ट को चोट के आधार पर छूट मिल सकती है। सेमीफाइनल में भी उन्होंने 10.04 सेकंड का निराशाजनक समय निकाला था और छूट के आधार पर फाइनल में वह अधिक समय के बावजूद रियो का टिकट हासिल कर सकते हैं। 

फाइनल में बोल्ट की सीधी टक्कर ब्लेक से रहेगी जिन्होंने ट्रायल्स में 9.95 सेकंड का समय लेकर 100 मीटर रेस जीती। ब्लेक ने गलत शुरूआत के बाद निकेल एश्मांडे (9.96 सेकंड)को सेकंड के 100वें हिस्से से मात दी। पूर्व विश्व रिकार्डधारी असाफा पावेल 10.03 सेकंड का समय लेकर चौथे स्थान पर रहे।       -एजेंसी  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.