जाने 2020 तक दिल्ली में क्यों नहीं हो सकेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 07:05:54 PM
International matches can not be held in Delhi till 2020

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के कोटला मैदान पर अब वर्ष 2020 से पहले कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हो सकता है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रोटेशन पॉलिसी के अनुसार अगले दो वर्षों तक दिल्ली में अन्य कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो सकता है। बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले दो वर्षों तक अधिकतर विदेशी जमीन पर मैच खेलने हैं और साथ ही नयी फ्यूचर टूर प्रोग्राम(एफटीपी) के अनुसार भी फिलहाल अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये दिल्ली का नंबर नहीं है।

उन्होंने कहा इस एफटीपी के अनुसार कम से कम 2020 तक तो दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हो सकता है। बोर्ड का घरेलू सत्र अब फरवरी-मार्च 2020 में ही आने वाला है तो इस हिसाब से भी कोटला में अब इस समय सीमा से पूर्व तो कोई टेस्ट नहीं होगा।

बोर्ड अधिकारी ने कहा कोटला में टेस्ट मैच नियम और पॉलिसी के हिसाब से हो रहा है जबकि नवंबर में उसे अपना एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी मिल चुका है। ऐसे में अगले वर्ष भी कोटला का किसी सीरीज या मैच के लिये नंबर नही है। देश में कई नये स्थलों को भी टेस्ट दर्जा मिला है और वे भी अपने मैचों के आयोजन का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में 2019 में भी जब नया एफटीपी बनेगा तब भी कोटला का नंबर आता नहीं दिखता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.