IPL 11 : धोनी की सर्वश्रेष्ठ पारी भी नही दिला पाई चेन्नई को जीत

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 10:53:01 AM
IPL 11 Dhoni best innings Could not be given to win Chennai
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मोहाली।  कप्तान महेंद्र सिह धोनी की आईपीएल की नाबाद 79 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद उनकी टीम चेन्नई सुपर किग्स को किग्स इलेवन पंजाब के हाथों रविवार रात को आईपीएल 11 के मुकाबले में मात्र चार रन से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने सात विकेट पर 197 रन बनाये जबकि चेन्नई कप्तान धोनी के नाबाद 79 रन के बावजूद पांच विकेट पर 193 रन बना सकी।

हरियाणा सरकार राष्ट्रमंडल खेलों में राज्य के स्वर्ण पदक विजेताओं को डेढ़ करोड़ रुपए देगी

धोनी ने 44 गेंदों पर नाबाद 79 रन में छह चौके और पांच छक्के लगाए। धोनी का आईपीएल के इतिहास में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। चेन्नई ने 19 वैन ओवर में 19 रन ठोके और उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन मोहित शर्मा ने धोनी को लक्ष्य से पहले थाम लिया। धोनी ने आखिरी गेंद पर छक्का मारा लेकिन तब तक बाजी हाथ से निकल चुकी थी। अम्बाती रायुडू ने 49 और रवींद्र जडेजा ने 19 रन बनाये।

गंभीर की अगुवाई वाली डेयरडेविल्स के सामने कार्तिक की होगी कड़ी परीक्षा

इससे पहले पहली बार आईपीएल 11 में खेलने उतरे कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल ने मैदान पर उतर कर विस्फोटक अर्धशतक ठोकते हुए दिखाया कि नीलामी में तीसरे दौर में पंजाब ने उन्हें खरीद कर कितना सही काम किया था। बेंगलुरु टीम ने गेल को रिटेन नहीं किया और नीलामी में पहले दो राउंड में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। आखिर पंजाब ने उन्हें तीसरे राउंड में उनके दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य पर खरीदा।

गेंद छेड़छाड़ प्रकरण के बाद राष्ट्रमंडल खेलों ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठा फिर से कायम की

पंजाब ने पहले दो मैचों में गेल को नहीं खेलाया लेकिन तीसरे मैच में मौका मिलते ही गेल ने खुद को साबित कर दिया। गेल ने मात्र 33 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 63 रन ठोक डाले। गेल ने लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए आठ ओवर में 96 रन की जोरदार साझेदारी की। राहुल ने 22 गेंदों पर 37 रन में सात चौके लगाए।

Commonwealth Games: सायना ने सिंधू को हरा जीता स्वर्ण, श्रीकांत को रजत

गेल टीम के 127 के स्कोर पर आउट हुए। मयंक अग्रवाल 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 30 और युवराज सिह 13 गेंदों में दो चौके और एक छक्के के सहारे 20 रन बनाकर आउट हुए। करुण नायर ने 17 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 तथा कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 14 रन बनाकर पंजाब को 197 रन तक पहुंचा दिया। चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर और इमरान ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। एजेंसी

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.