IPL 2018 : अधिकतम तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन, पहले खिलाड़ी को मिलेंगे 15 करोड़

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 04:39:36 PM
IPL 2018 : three players will be retain, first player will get 15 crore

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल जनवरी में होने वाली नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी टीमें अधिकतम तीन खिलाड़ी पुरानी टीमों से रिटेन कर पाएंगी और पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी को पंद्रह करोड़ रुपए मिलेंगे। आईपीएल के संचालन परिषद की बुधवार को प्रशासकों की समिति के साथ हुई बैठक में खिलाड़ियों के रिटेनशन, सैलरी कैप, खिलाड़ी नियमन और अन्य मुद्दों को लेकर फैसले किए गए।

3rd Test: डिसिल्वा का शतक, श्रीलंका का संघर्ष जारी

बैठक की अध्यक्षता आईपीएल के चेरमैन राजीव शुक्ला ने की है। निलंबन हटने के बाद वापसी कर रही चेन्नई और राजस्थान की टीमें 2015 की अपनी पुरानी टीमों और 2017 में गुजरात और पुणे का हिस्सा रहे खिलाड़ियों में से रिटेनशन और राइट टू मैच का इस्तेमाल कर पाएंगीं।

जकार्ता एशियाई खेलों में बड़ा पदक हासिल करना लक्ष्य: दीपा मलिक

खिलाड़ियों का रिटेनशन मुद्दा सबसे बड़ा था क्योंकि फ्रेंचाइजी टीमें रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या को लेकर एक मत नहीं थे। फ्रेंचाइजी टीमें अब रिटेनशन और नीलामी के दौरान राइट टू मैच के जरिए अधिकतम पांच खिलाड़ी रख सकती हैं। यदि नीलामी से पहले कोई टीम रिटेनशन नहीं रखती है तो वह नीलामी में अधिकतम तीन राइट टू मैच रख सकती है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.