IPL 2019: धोनी ने आईपीएल में छक्कों का बनाया यह रिकॉर्ड, टूर्नामेंट में 4 हजार रन बनाने वाले बने पहले कप्तान

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 10:19:42 AM
IPL 2019: Dhoni records this record of six sixes in IPL,

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल के 12वें सीजन में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में बैंगलोर ने एक रन से जीत हासिल की। हालांकि इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने तूफानी पारी खेली। धोनी ने महज 48 गेंद पर नाबाद 84 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में पांच चौके और सात छक्के भी लगाए। इसके साथ ही धोनी ने आईपीएल के इतिहास में अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए है। ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय खिलाडी बन गए है। 

आपको बता दें कि अबतक आईपीएल में धोनी के नाम 203 छक्के हो गए है। हालांकि इस सूची में पहले नंबर पर क्रिस गेल काबिज है। गेल के नाम 323 छक्के है। तो वहीं 204 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर है। 

इस पारी के दम पर धोनी ने अपने नाम एक रिकॉर्ड और बना लिया है। धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए है। वे ऐसा करने वाले पहले कप्तान है। धोनी ने 166 मैच में कप्तानी की, जिनमें 4040 रन बनाए।

दरअसल, बैंगलोर के खिलाफ धोनी नाबाद रहे। रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह उनकी चौथी ऐसी पारी थी, जिसमें वह नाबाद रहने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पिछली बार 2018 में पंजाब के खिलाफ उन्होंने 44 गेंद पर 79 रन बनाए थे, लेकिन चेन्नई को हार मिली थी।तो वहीं धोनी ने अबतक आईपीएल में 168 मुकाबलों में कप्तानी की है। इनमें से 101 में जीत, 65 में हार और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.