IPL 2019: राजस्थान फ्रेंचाइजी ने रहाणे को कप्तानी से हटाया, अब इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 05:08:17 PM
IPL 2019: Rajasthan franchisee removed Rahane from captaincy, now the legendary batsman got the team's command

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स  ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इस बार टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के पास थी। रहाणे की अगुवाई में राजस्थान ने इस सीजन में 8 मैच खेले है। इन मैचों में से 6 में हार का सामना करना पडा है। तो वहीं इस सीजन में राजस्थान की टीम पॉइंट टेबल पर सातवें नंबर पर है। इसके अलावा अब फ्रेंचाइजी ने अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी से हटा दिया है। अब सीजन के बाकी बचे हुए मैचों में टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभालेंगे। 


आपको बता दें कि राजस्थान के कोच पैडी अप्टन ने मुंबई के खिलाफ हार के बाद रहाणे को हटाने के संकेत दिए थे। कोच ने माना था कि राजस्थान की टीम एक यूनिट के तौर पर विफल साबित हुई है। दरअसल, राजस्थान आज अपना मैच मुंबई के​​ खिलाफ जयपुर में मैच खेला जा रहा हैं। इस मैच में जीत हासिल कर राजस्थान आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर लाने की जरूर कोशिश करेगी। 

गौरतलब है कि इस सीजन में रहाणे ने अबतक 8 मैच खेले है। इनमें 25.12 की औसत से महज 201 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.11 का रहा है। तो वहीं स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में बतौर कप्तान 24 मैच खेले है। जिनमें से 16 में जीत और 8 में हार का सामना करना पडा। उनके जीत का प्रतिशत 66.7 का रहा है। इस सीजन में स्मिथ ने 8 मैचों में 186 रन बनाए हैं। 

तो वहीं आज राजस्थान का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ हो रहा है। मुंबई इस सीजन में अबतक 9 मैच खेले है। इन मैचों में 6 में जीत हासिल की है और 12 अंको के साथ दूसरे पायदान पर है। 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.