IPL 2019: फाइनल में प्रवेश करने के साथ ही मुंबई इंडियंस ने बनाए ये खास रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 10:34:41 AM
IPL 2019: These special records made by the Mumbai Indians, with the entry into the finals

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल के 12वें सीजन के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही मुंबई अबतक आईपीएल में पांच बार फाइनल में पहुंच चुकी है। तो वहीं चेन्नई के खिलाफ इस मैच में जीत के साथ ही मुंबई ने अपने नाम कई रिकॉर्ड बना लिए है। दरअसल, मुंबई ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने चेन्नई को लगातार चार मैचों में हराया है। इससे पहले आईपीएल के इतिहास में कोई भी टीम चेन्नई को लगातार चार बार नहीं हरा पाई है। 

Rawat Public School

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को उनके घरेलू मैदान चेपॉक में पिछले सात मैचों में मात दी है। जो कि चेन्नई के खिलाफ एक रिकॉर्ड है। हालांकि इस सीजन में किसी भी टीम ने चेन्नई को उसके घर में हराना मुश्किल हुआ है। लेकिन मुंबई ने एक बार फिर से चेन्नई को उसके घर में हराया है। इसके अलावा इस सीजन में मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ जीत की हैट्रिक भी लगा चुकी है। 

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस इस बार पांचवां आईपीएल फाइनल खेलने जा रही है। हालांकि इससे पहले मुंबई ने 2010, 2013ए 2015 और 2017 में भी फाइनल मैच खेला है। लेकिन इनमें से तीन बार चैंपियन भी रही है। मुंबई के अलावा चेन्नई ही एक ऐसी टीम हैं जो कि तीन बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी है। 

इस बार मुंबई की नजर चौथा खिताब जीतने पर है। यदि वह इस खिताब को जीत जाती है। तो चेन्नई से आगे निकल जाएगी। क्योंकि मुंबई और चेन्नई ने अबतक तीन—तीन बार इस खिताब को अपने नाम किया है। 

ईशांत शर्मा को मिल सकता है विश्व कप खेलने का टिकट, रिजर्व कैटेगरी में हुए शामिल

ये होंगे विश्वकप में विडीज के नए उपकप्तान, टीम का नेतृत्व करेंगे ऑलराउंडर होल्डर 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.