आईपीएल का पाकिस्तान में नहीं होगा प्रसारण, यह है बड़ी वजह

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2019 05:22:38 PM
IPL will not be broadcast in Pakistan, this is the big reason

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज शनिवार से हो रहा है। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैंलेजर्स बेगलोंर के बीच खेला जाना है। आईपीएल को विश्व की सबसे बडी टी20 लीग माना जाता है। इसके साथ ही इस लीग का दुनिया भर में प्रसारण किया जाता है। लेकिन इस टूर्नामेंट का इस बार पाकिस्तान में प्रसारण नहीं होगा। 

आपको बता दें कि इस बात की जानकारी पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद अहमद ने दी है। उन्होंने कहा कि भारत ने पिछले महीने पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों का प्रसारण नहीं किया गया था। इसलिए इस बार आईपीएल को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाएगा।  फवाद अहमद ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनियों और भारत सरकार ने पा​क क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते है कि पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण किया जाए। 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में करीब 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे। इसके बाद आईएमजी रिलायंस और डी स्पोटर्स ने भारत में पाकिस्तान सुपर लीग का प्रसारण बंद कर दिया था। इसके बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दूसरा ब्रॉडकास्टर तलाशना पडा था। 14 फरवरी से लेकर 17 मार्च के बीच पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे सीजन का प्रसारण बंद कर दिया गया था।अब पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण को बंद करने की बात कही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.