कोहली की बल्लेबाजी की तुलना धोनी से करना ठीक नहीं : अरूण

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2019 09:41:14 AM
It is not right to compare Kohli's batting with Dhoni: Arun

मैनचेस्टर। महेंद्र सिंह धोनी की बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने में नाकामी पिछले कुछ समय से चिंता का विषय बनी हुई है लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी की तुलना विराट कोहली से नहीं की जा सकती है जो अभी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

धोनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों पर 28 रन बनाये जबकि कोहली ने 63 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक रहा। लेकिन अरुण ने कहा कि धोनी के स्ट्राइक रेट की कोहली से तुलना नहीं की जानी चाहिए।

अरुण ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा कि विराट कोहली सभी प्रारूपों में नंबर एक बल्लेबाज है इसलिए मुझे लगता है कि वह जिस तरह से खेल रहा है किसी अन्य की तुलना उससे करना सही नहीं है। अरुण से पूछा गया कि क्या टीम प्रबंधन ने धोनी से उनकी धीमी बल्लेबाजी के बारे में बात की तो उन्होंने घुमा फिराकर जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि सभी बल्लेबाजों, सहयोगी स्टाफ, बल्लेबाजी कोच, मुख्य कोच रवि शास्त्री के बीच लगातार बातचीत होती रहती है। शास्त्री सभी कोच के साथ नियमित बात करते हैं। मैं आपको नहीं बता सकता कि हमारे बीच क्या बातचीत होती है लेकिन हां अगर मुझे आपके सवाल का जवाब देना है तो हमारे बीच सुधार के लिये लगातार बातचीत होती है।

भारत ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन बनाए थे और अरुण को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को भी ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा कि अगर आप हमारे पहले तीन मैचों पर गौर करो तो हमने वास्तव में अच्छा स्कोर बनाया। अफगानिस्तान के खिलाफ विकेट पर रन बनाना आसान नहीं था। लेकिन मुझे लगता है कि यह परिस्थितियों को समझना और उनसे तालमेल बिठाने से जुड़ा मसला है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.