जडेजा के पास नंबर वन बनने का मौका

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 04:54:17 PM
jadeja's-chance-to-become-number-one

नई दिल्ली। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुुरु हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में गेंदबाजी और आलराउंडर रैंकिंग में नंबर वन बन सकते हैं। 

द. अफ्रीका दौरे करूंगा सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन : हार्दिक पांड्या

28 वर्षीय जडेजा भारत के लिए अब तक 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट लेने के अलावा 1136 रन बना चुके हैं और इस समय वह गेंदबाजी और आलराउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जडेजा पिछले कुछ समय से भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर चल रहे थे। 

जडेजा गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं और वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से मात्र 12 अंक पीछे हैं। वहीं आलराउंडर रैंकिंग में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से मात्र आठ अंक पीछे हैं। जडेजा अगर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से कमाल दिखाते हैं तो वह फिर से दोनों रैंकिंग मेें शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं। 

जडेजा ने अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद गेंदबाजी में शीर्ष स्थान हासिल किया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले एंडरसन ने सितंबर में लॉड्र्स टेस्ट के बाद जडेजा को नंबर एक से अपदस्थ कर दिया था। 

जडेजा के अलावा कप्तान विराट कोहली के पास भी टेस्ट में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में पहुंचने का मौका होगा। विराट अभी आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सिर्फ एक अंक ही पीछे हैं। विराट के 806 रेभटग अंक हैं जबकि वार्नर के पास 807 रेभटग अंक हैं। 

विश्व कप से बाहर होने से निराश इटली के गोलकीपर बफन ने लिया संन्यास

टीम रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज भारत अगर श्रीलंका से तीनों टेस्ट मैच जीत भी जाता है तो वह सिर्फ अपने अंकों में ही इजाफा कर सकता है। भारतीय 125 रेंटिंग अंकों के साथ अभी टेस्ट में नंबर एक पर बरकरार है। भारत अगर 3-0 से सीरीज जीतता है तो उसे दो अंकों का फायदा होगा और उसके रेंटिंग अंक 127 हो जाएंगे। वहीं श्रीलंका को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.