झूलन ने ट्वंटी-20 मैच क्रिकेट को कहा अलविदा

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 04:15:35 PM
Jhulan retired from Twenty20 cricket

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। झूलन गोस्वामी ने अपने ट््वंटी-20 कॅरियर के दौरान मिले प्यार और समर्थन के लिए बीसीसीआई और अपने साथी खिलाडिय़ों का शुक्रिया अदा किया।

आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम से बाहर हुए विजय और कुलदीप, इन दो सलामी बल्लेबाज को मिला मौका

झूलन ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 मैच 12 वर्ष पहले अगस्त 2006 में खेला था। यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भी पहला अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 मैच था। झूलन गोस्वामी ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाले ट्वंटी-20 को केवल तीन महीने ही शेष रह गए हैं। झूलन अब सिर्फ वनडे में खेलना जारी रहेंगी।

जन्मदिन विशेष: अपने से 20 साल बड़े एक्टर दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थी सायरा बानो, इस बात की आज भी है उनकी जिंदगी में कमी

झूलन गोस्वामी ने 60 ट्वंटी-20 मैचों में 56 विकेट लिए हैं। बंगाल की झूलन ने अपना आखिरी ट्वंटी-20 मैच बंगलादेश के खिलाफ एशिया कप के फाइनल के रूप में खेला था जो भारत तीन विकेट से हार गया था। तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने वर्ष 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए बॉलीवुड के दो सुपरस्टार

झूलन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला गेंदबाज हैं। उन्होंने 169 मैच खेलकर 203 विकेट लिए हैं। झूलन गोस्वामी ने भारत की ओर से 10 टेस्ट मैच खेलते हुए 16.62 के औसत से 40 विकेट लिए हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की एक पारी में पांच विकेट लेने वाली झूलन एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं।

महिला फाइटर पायलटों की कहानी बयां करेगा डिस्कवरी का नया शो 'विमेन फाइटर पायलट्स'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.