आईसीसी में शामिल होकर अमेरिका बना 105 वां सदस्य

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 06:05:35 PM
Joins ICC to become America's 105th member

स्पोर्टस डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट कमेटी का अमेरिका सदस्य बन गया है। वह आईसीसी का 105 वां सदस्य बन गया है। ICC ने कुछ साल पहले अमेरिकी क्रिकेट संघ को हटाने के बाद एक बार​ फिर उसे अपनी सदस्य सूची में शामिल कर लिया है। इस बात की जानकारी स्वंय ICC  ने मंगलवार को दी है। 


आईसीसी के एक बयान के अनुसार अमेरिका ने 93 वां एसोसिएट सदस्य बनने की अपील की थी। इसे आईसीसी के संविधान के अनुसार मंजूर कर लिया है। बता दें कि आईसीसी की सदस्य समिति की पिछली बैठक में अमेरिका को सदस्य बनाने की सिफारिश की थी। जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है। इस तरह से अमेरिका आईसीसी का 105 वां सदस्य बन गया हैै। 

गौरतलब है कि आईसीसी का सदस्य होने के बाद अब अमेरिका आईसीसी से मिलने वाली सुविधाएं पाने का हकदार हो जाएगा। वह आईसीसी की विकास फंड ​नीति के तहत कोष प्राप्त करने के लिए योग्य होगा और वह अमेरिका में घरेलू व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देने की स्वीकृति दे सकता है। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचडर्सन ने कहा कि यह कड़ी मेहनत का नतीजा है और मैं इस मौके पर अमेरिकी क्रिकेट को बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं। इसके बाद अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन पराग मराठे ने कहा है कि अमेरिका क्रिकेट का गठन देश ​में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाना, खेल का विकास करना था। 

उन्होंने कहा है कि आज आईसीसी द्वारा हमें उसके सदस्यों की सूची में शामिल करना हमारे सफर की ओर उठाया गया बडा कदम है। मैं आईसीसी और इसके 104 सदस्यों को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने यह विश्वास किया कि अमेरिका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने में सक्षम है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.